कथा हमें आविष्कार करती है

jueves, junio 17, 2021

 यह आप ही हैं जो क्षितिज पर हैं। कथा हमें आविष्कार करती है। हमारा विश्वास करो, उसका नहीं। इसलिए मैं वह बनना चाहता हूं, मैं नहीं, वह। जो कल्पना बची है, वह मुझे छोड़ देती है, जो कुछ भी यह मेरे साथ करती है, क्योंकि मैं केवल मैं ही हो सकता हूं। मैं तुम्हारे जैसा बनाना चाहता हूँ; अपने अपार अतीत के साथ। नाव के अपने प्यार के साथ। अपने पुल होंठों के साथ। अपने कपड़ों के साथ। आराम करो और शांत रहो। निष्क्रिय मुस्कान। यह मुंह में दबा लेता है। बावजूद, बिना पछतावे के, जीवन पूरा होता है। स्टेशन से स्टेशन तक यह बकाया है। जो चक्रों के कारण होता है। अगले जन्म का वादा। वह हमसे बिना कर्ज लिए वादा करता है। वह हमारे द्वारा किए गए दर्द के लिए क्षमा मांगे बिना नहीं देता। यह हमें बदले में हवा में महल देता है। हालांकि, महल, महल हैं।

You Might Also Like

0 comments

Compartir en Instagram

Popular Posts

Like us on Facebook

Flickr Images